BlogNATIONAL

पीएम मोदी का अमेरिका दौरा : रात 10:30 बजे राष्ट्रपति बाइडन से करेंगें द्विपक्षीय वार्ता

16views

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से तीन दिवसीय अमेरिका दौरे पर हैं. इस दौरे पर पीएम मोदी क्वाड शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. साथ ही कई द्विपक्षीय मीटिंग होने की भी संभावना है. नरेंद्र मोदी बतौर पीएम अब तक 8 बार अमेरिका का दौरा कर चुके हैं और अब नौवीं यात्रा पर हैं. विदेश मंत्रालय (एमईए) ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 से 23 सितंबर तक अमेरिका के दौरे पर रहेंगे. 

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी क्वाड नेताओं के चौथे शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे, जो 21 सितंबर को डेलावेयर के विलमिंगटन में आयोजित होगा. यह सम्मेलन अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की मेजबानी में होगा. इसके बाद 22 सितंबर को वह न्यूयॉर्क में भारतीय समुदाय से जुड़े कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. पीएम मोदी अपने दौरे के आखिरी दिन 23 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र के ‘समिट ऑफ द फ्यूचर’ में भी हिस्सा लेंगे.

विदेश मंत्रालय (एमईए) ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 से 23 सितंबर तक अमेरिका के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी क्वाड नेताओं के चौथे शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे, जो आज 21 सितंबर को डेलावेयर के विलमिंगटन में आयोजित होगा.