INFORMATIONNATIONAL

लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी। फेसबुक पोस्ट कर बताया हत्या का कारण

4views

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के वरिष्ठ नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या (Baba Siddique Shot Dead) कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक, इस हमले की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है। इस मामले में पुलिस ने अब तक दो शूटरों को गिरफ्तार किया है। जबकि बाबा सिद्दीकी की हत्या में शामिल तीसरे आरोपी की पहचान कर ली है। उसका नाम शिवा है और उसने कई साल पुणे में स्क्रैप डीलर के यहां काम किया है। इस हत्याकांड में शामिल 23 वर्षीय शूटर गुरमैल बलजीत सिंह (Gurmail Singh) हरियाणा का रहने वाला है और दूसरा शूटर 19 साल का धर्मराज कश्यप (Dharamraj Kashyap) उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। दोनों से पूछताछ जारी है।

मुंबई के बांद्रा इलाके में शनिवार रात साढ़े नौ बजे के करीब कांग्रेस विधायक जीशान सिद्दीकी के दफ्तर के सामने तीन लोगों ने बाबा सिद्दीकी पर फायरिंग की। दो गोली उनके सीने के आरपार हो गई। तुरंत उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया, लेकिन बचाया नहीं जा सका। इस गोलीबारी की जिम्मेदारी अब लॉरेंस बिश्नोई गैंग के लेने की जानकारी सामने आ रही है। एक फेसबुक पोस्ट में दावा किया गया है कि सलमान खान और दाऊद इब्राहिम से संबंध होने की वजह से बाबा सिद्दीकी को मारा गया।

बता दें कि यह पोस्ट ‘शुबू लोनकर महाराष्ट्र’ नाम के फेसबुक अकाउंट से किया गया है। हालांकि, इस फेसबुक पोस्ट के बारे में अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि यह सच में लॉरेंस बिश्नोई गैंग की ओर से किया गया है या फर्जी है। मुंबई पुलिस इसकी सत्यता की जांच कर रही है।